9.11.08

भोजपुरी फिल्म में नजर आएंगे अनिल कपूर व रवीना

बॉलीवुड के सितारों का भोजपुरी फिल्मों की ओर झुकाव बढ़ता जा रहा है। अब इस सूची में जाने माने अभिनेता अनिल कपूर तथा अभिनेत्री रवीना टंडन का नाम जुड़ने जा रहा है। मेगास्टार अमिताभ बच्चन, हेमा मालिनी, अजय देवगन, शत्रु­धन सिन्हा और जैकी श्राफ पहले ही भोजपुरी फिल्मों में किस्मत आजमा चुके हैं। जब अनिल कपूर ने भोजपुरी फिल्मों में काम करने की इच्छा जताई, तो भोजपुरी सुपरस्टार मनोज तिवारी ने उन्हें अपने प्रोडक्शन में बनने वाली फिल्म के लिए एक रोल की पेशकश की।

इस फिल्म में अनिल और रवीना बिल्कुल अलग भूमिकाओं में नजर आएंगे। यह भूमिकाएं खास तौर पर दोनों सितारों के लिए लिखी गई हैं। तिवारी ने बताया कि रियलिटी डांस शो गली दी कुडि़यां ते गली दे गुंडे के दौरान अनिल और रवीना ने भोजपुरी फिल्म में काम करने की इच्छा जताई थी। उन्होंने मुझे कोई प्रोजेक्ट पेश करने के लिए कहा था। तिवारी ने बताया कि उन्होंने पटकथा पर काम शुरू कर दिया है और फिल्म अगले साल दीपावली तक रिलीज हो जाएगी। तिवारी अपनी अधिकतर भोजपुरी फिल्मों की तरह इस फिल्म में भी प्रमुख भूमिका निभाएंगे।

तिवारी ने कहा कि हम फिल्म के लिए पटकथा पर काम कर रहे हैं। अनिल जी की सुविधा के अनुसार अगले साल जनवरी में शूटिंग शुरू हो जाएगी। क्योंकि उनके पास और भी प्रोजेक्ट हैं। तिवारी वर्तमान में अपनी दो नई फिल्मों ऐ भौजी की सिस्टर और मि. गोबर सिंह की शूटिंग कर रहे हैं। ऐ भौजी की सिस्टर में टीवी कलाकार मुकेश खन्ना और श्वेता तिवारी हैं। उनकी एक अन्य फिल्म हम हैं खलनायक से अभिनेता जैकी श्राफ भोजपुरी फिल्मों में कदम रख रहे हैं। इस फिल्म में कुछ विलंब हो गया। क्योंकि संदिग्ध एमएनएस कार्यकर्ताओं ने इस फिल्म की सतारा में शूटिंग के दौरान इसकी यूनिट पर हमला कर दिया था। बाद में शूटिंग अहमदाबाद में पूरी की गई।

अनिल कपूर की फिल्म ब्लैक एंड व्हाइट और रेस का कारोबार ठीकठाक ही रहा, जबकि माई नेम इज एंथनी गोंजाल्वेज और टशन ने बॉक्स आफिस पर धूम मचाई। अब उन्हें एक हिट का इंतजार है। करीब 100 हिंदी फिल्में कर चुके अनिल ने हाल ही में एक इंग्लिश फिल्म स्लमडाग मिलिअनेअर की है। उनकी अगली फिल्म युवराज 24 नवंबर को रिलीज होगी। मस्त-मस्त गर्ल रवीना टंडन हिंदी फिल्मों के अलावा तमिल, तेलुगु और कन्नड़ फिल्मों में काम कर चुकी हैं। वह फिलहाल शहर दी कुडि़यां ते गली दे गुंडे में जज की भूमिका निभा रही हैं। तिवारी इस शो के को होस्ट हैं।

तिवारी ने बताया कि भोजपुरी फिल्मों में अनिल और रवीना के प्रवेश से भोजपुरी फिल्म उद्योग को बढ़ावा मिलेगा। अमिताभ बच्चन के भोजपुरी फिल्म करने के बाद अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भोजपुरी फिल्म उद्योग की ओर ध्यान गया है। उन्होंने कहा कि अमिताभ जी का भोजपुरी फिल्में करना उद्योग के लिए सम्मान ग्लैमर और प्रसिद्घि की बात है। अमिताभ ने अपने मेकअप मैन दीपक सावंत की भोजपुरी फिल्म गंगा में हेमा मालिनी के साथ काम किया था। यह अमिताभ की पहली भोजपुरी फिल्म थी। बाद में उन्होंने एक अन्य भोजपुरी फिल्म गंगोत्री में भी काम किया। भोजपुरी फिल्म उद्योग तब सुर्खियों में आया था जब 2003 में मनोज तिवारी और रविकिशन की फिल्म ससुरा बड़ा पैसे वाला सुपरहिट हुई थी। आज इसकी दर्शक संख्या 25 करोड़ से भी अधिक हो चुकी है।

जागरण

0 Comments: